ब्लू व्हेल गेम के मौत के चंगुल से बचकर आई लड़की ने कहा …

 

कुछ दिन पहले ही ब्लू व्हेल गेम के चंगुल से बचकर आयी एक बच्ची की आपबीती सुनकर सभी हैरान है। अब जाकर इस बच्ची को समझ में आ रहा है कि वह कितनी बड़ी गलती करने वाली थी। मौत के मुंह से बचकर आए इस लड़की ने सभी बच्चों को सलाह दी है कि गलती से भी इस खतरनाक गेम के चक्कर में न फंसे। अस्पताल में अपना इलाज करवा रही है नाबालिग अब धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में आ रही है।

नाबालिग लड़की ने बताया कि टीवी पर ब्लू व्हेल की खबर सुनने के बाद ऐसा लगा कि यह फेक न्यूज़ है। लेकिन जब उसने ब्लू व्हेल गेम के बारे में इंटरनेट पर पता किया तो इस गेम से जुड़ा एक लिंक मिला। उसने गेम डाउनलोड किया और खेलने लगी पूरी रात गेम खेलती रही। कुछ स्टेप पूरे करने के बाद उसकी ऑनलाइन चैट शुरू हो गई। जैसा कि सभी को पता है कि इस गेम का आखरी स्टेप है मौत। चैट करने के दौरान नाबालिग पीड़िता को मरने के लिए चार विकल्प दिए गए। इनमें ब्लेड से शार्क बनाना , छत से कूदना, समुद्र में कूदना या भाग जाने को कहा गया। ऐसा नहीं करने पर उसकी मां की जान को खतरे में बताया गया।

पीड़ित युवती ने बताया कि गेम इस कदर दिमाग पर हावी हो जाता है की सोचने और समझने की काबिलियत नहीं रहती है और इंसान ऐसा कदम उठाने पर मजबूर हो जाता है जिससे वह दुनिया से चला जाए। खुद की गलती से सबक लेते हुए नाबालिक में सभी बच्चों से अपील की है कि वह इस गेम को डाउनलोड ना करें। आपको बता दें कि इन दिनों ब्लू व्हेल गेम को लेकर उत्सुकता चरम पर है। Google पर जो शब्द सबसे ज्यादा सर्च किए जा रहे हैं उनमें ‘ ब्लू व्हेल चैलेंज गेम ‘ सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया है। इसके अलावा ‘ द वेल गेम’ , ‘ब्लू व्हेल गेम डाउनलोड’, ‘ ब्लू व्हेल apk’ , ‘ ब्लू व्हेल सुसाइड चैलेंज’ जैसे की वार्ड सर्च किए जा रहे हैं।

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment