मशहूर एक्ट्रेस ने शेयर किया मासूम बच्चे का फोटो, जिसे देख आपका दिल भी पसीज जायेगा

अक्सर देखने में आता है की छोटे बच्चे जिस उम्र में उन्हें स्कूल जाना चाहिए , मैदान में खेलना चाहिए या अपने बचपन को जीना चाहिए, उस उम्र में यह छोटे बच्चे किसी वयस्क की तरह दुकानों पर काम करते हैं , अपने और अपने परिवार के पेट के लिए पैसा कमाते हैं। वजह कुछ भी हो सकती है लेकिन मासूम बच्चे अक्सर दुकानों पर काम करते हुए या सड़कों पर भीख मांगते हुए दिख ही जाते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक छोटे बच्चे की ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है जो अपनी पढ़ाई को नजरअंदाज कर सब्जी बेचने के लिए बैठा हुआ है।

दरअसल , इस फोटो की खास बात यह है कि जो बच्चा सब्जी बेचने के लिए बैठा है वह झपकी ले रहा है और झपकी लेते हुए किसी ने उसकी फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। हालांकि यह नहीं पता चल पा रहा है कि यह बच्चा कहां का है। लेकिन इस फोटो को फिलिपिंस की एक्ट्रेस ने शेयर किया है इसलिए फिलिपिंस की सरकार इस बच्चे की मदद के लिए लगातार उसे ढूंढ रही है।

आपको बता दें कि फिलिपिंस की मशहूर स्टार एक्ट्रेस शेरोनकूनेटा ने अपने इंस्टाग्राम पर मासूम बच्चे की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि ‘ वह इस बच्चे की सारी सब्जियां खरीदना चाहती है और उसे स्कूल भेजना चाहती है कोई उन्हें इस बच्चे का पता बता दे।’ बस इसके बाद यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बहरहाल , मासूम बच्चों की परेशानी केवल फिलिपिंस की नहीं है। यह हिंदुस्तान की भी है, हमारे देश में भी भारी संख्या में बच्चे अपनी पढ़ाई को छोड़कर सड़कों पर काम करते हुए या भीख मांगते हुए मिल जाते हैं। हम उनसे अपना पीछा छुड़ाने के लिए कुछ चिल्लर देकर आगे बढ़ जाते हैं। लेकिन असल में उन्हें जरूरत है उस मदद की जो उन्हें स्कूल तक पहुंचा सके।

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment