यदि आपने जिओ की प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है तो क्या होगा ?

कुछ अब तो पहले मुकेश अंबानी ने 31 मार्च को खत्म होने वाले जी ओके हैप्पी न्यू ईयर ऑफर को जारी रखने के लिए प्राइम मेंबरशिप ऑफर पेश किया । जिसके तहत आप 99 रुपए देकर जिओ की प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं और हैप्पी न्यू ईयर के ऑफर को अपने हिसाब से बदल भी सकते हैं और यदि आप बदलना ना चाहें तो आप मात्र 303 को देकर हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का आनंद उठा सकते है। यानी यदि आपने जिओ की प्राइम मेंबरशिप ले ली है तो आप 31 मार्च से अगले 1 साल तक जियो की VIP सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। अब सवाल ये उठता है जिसमें प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है क्या उसे नुकसान होगा इसी सवाल का जवाब देने वाले हैं।

यदि आपने अभी तक जियो की प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है। तो इससे आपको कोई नुकसान तो नहीं है लेकिन अंतर सिर्फ इतना होगा कि प्राइम मेंबर्स के मुकाबले आपको कम डाटा मिलेगा और बाकी सभी सुविधाएं वैसी की वैसी ही रहेंगे। मैसेज वॉइस कॉलिंग रोमिंग फ्री जैसी आदि सुविधाएं प्राइम मेंबर के समान ही होगी। अगर दोनों की तुलना करें तो जहां प्राइम मेंबरशिप लेने पर 303 रुपए वाले प्लान में 28 दिन के लिए 28 GB डाटा मिलेगा वही नॉन प्राइम नंबर को इतने ही रुपए में महज 2.5 GB डाटा मिलेगा।

यह गौर करने वाली बात यह है कि अभी आप प्राइम मेंबर हो या ना हो आपको मंथली रिचार्ज तो करना ही होगा। यदि आपने 90 दिनों तक कोई रिचार्ज नहीं किया तो आप की सिम में बंद हो जायेगी। साथी ही यदि आप 31 मार्च के बाद कोई रिचार्ज नहीं करवाते हैं तो ट्राई द्वारा निर्धारित समय के बाद आपकी SIM बंद की जा सकती है।

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment