ऐपल लॉन्‍च कर सकता है डुअल सिम आइफोन! क्या होगी कीमत पढ़े पूरी ख़बर

 

ऐपल आइफोन एक शानदार फोन है, लेकिन उसमें भी एक सबसे बड़ी कमी यह  है अब तक सिंगल सिम वाले आइफोन बनाने वाली कंपनी ऐपल अब डुअलसिम वाले आइफोन को लॉन्‍च कर सकती है। फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में अमेरिका और चीन में ऐपल की दो पेटेंट फाइलिंग का जिक्र किया गया है। जिसमे इस आधार पर कहा गया है कि ऐपल का डुअलसिम आइफोन लॉन्च कर सकता है।

 

[widgets:ws-1st-ad-in-content-300×250]

 

चाइना स्टेट इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में फाइल किए गए दस्‍तावेजों के आधार पर पता चलता है कि आइफोन में डुअलसिम कार्ड का फीचर हो सकता है, जिससे यूजर्स एक ही डिवाइस में दो नंबर इस्तेमाल  आसानी से कर कर सकेंगे।

 

चीन के अलावा अमेरिका में भी पेटेंट फाइलिंग की पर बात की गई है। ऐपल को पिछले हफ्ते ही अमेरिका में डुअलसिम फंक्‍शन का पेटेंट मिला है। वैसे अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ऐपल भविष्य में डुअलसिम वाले आइफोन बेचेगा या नहीं। पर उम्मीद करते है डुअलसिम आइफोन भविष्य मे सभी देशो मे बिके | पर ऐसे में यह भी संभव है कि चुनिंदा मार्केट्स में ही ऐपल डुअलसिम वाला स्मार्टफोन लॉन्च करे। भारत और चीन में कंपनी ऐसा कर सकती है, क्योंकि यहां पर ज्यादातर स्मार्टफोन्स डुअलसिम वाले बिकते हैं।

 

[widgets:ws-2nd-ad-in-content-responsive]

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment