जियो से टक्कर नहीं ले पा रहा है एयरटेल! शुरू किया कनेक्शन देने के नाम पर फर्जीवाडा

इंदौर: रिलायंस जिओ शुरुआत से भारतीय टेलीकॉम बाज़ार में जो उथल पुथल मचा हुआ है तब से टेलीफोन और इन्टरनेट का बाज़ार कम्पटीशन के मारे गरमाया हुआ है और इस गर्मी का सीधा असर एयरटेल की सेवाओ पर दिखना शुरू हो गया है!

अभी हाल में इंदौर से एक ऐसा केस उजागर हुआ है जिसके तहत एयरटेल के सेल्स कर्मचारी दिवेंदर सिंह चौहान ने बड़े बड़े वादे कर ग्राहक को नया एयरटेल कनेक्शन दिया! जैसे हे ग्राहक ने ऑनलाइन पेमेंट कर कनेक्शन का फॉर्म जमा किया और एयरटेल का खेल चालू हो गया!

पहले तो कनेक्शन लगाने में 7 दिन लगा दिए गए जबकि सेल्स कर्मचारी द्वारा 2 दिन का कहा गया! सेल्स कर्मचारी द्वारा बताये गए प्लान के अनुसार ग्राहक को बताया गया की कंपनी का ऑफर चल रहा है 1 से 5 मई तक जिसके तहत कंपनी 8-16 Mbps का प्लान दे रही है जिसके साथ फ्री कालिंग, फ्री इंस्टालेशन और कोई भी डाटा लिमिट नहीं हो होगी!

ग्राहक के इस ऑफर के तहत नया कनेक्शन के लिए अप्लाई कर दिया! जब कनेक्शन लग और ग्राहक ने स्पीड चेक की तो पता चला की 2 Mbps की स्पीड आ रही है और आज तक ग्राहक को टेलीफोन उपलब्ध नहीं कराया गया!

जब ग्राहक ने कस्टमर केयर पर कॉल कर पता लगाने की कोशिश की तो असल माजरा समझा आया! कस्टमर केयर द्वारा जानकारी दी गयी की कंपनी ने ऐसा कोई प्लान नहीं लांच किया है! और जिस एरिया में आपका कनेक्शन है वह पर 2 Mbps से ज्यदा स्पीड नहीं मिल सकती है! और आपके प्लान के अनुसार कोई भी फ्री कालिंग नहीं है!

कस्टमर केयर के से बात करने के बाद जब ग्राहक ने वापिस से सेल्स कर्मचारी को फोन किया तो वो धमकी भरे लहजे में ग्राहक को धमकाने लगा की जो दिखे सो कर लो मेरे बॉस ने मुझे जैसा करने को बोला मैंने वैसा किया!

अब न तो ग्राहक की कोई सुनवाई हो रही है और न ही एयरटेल से संपर्क करने के बाद कंपनी ग्राहक को समाधान दे पा रही है और ना हीं सेल्स कर्मचारी बात करने को तैयार है!

आप स्वयं सोचे की कम्पटीशन की इस आग में एयरटेल जैसी बड़ी कंपनी भी फर्जीवाड़े पर उतर आयी है!

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment